Madhya Pradesh

Satna News: सतना जिले में 93 लाख का गेहूं घोटाला, डीएम नान के नाम से बनी थी फर्जी आईडी

मध्य प्रदेश के सतना जिले में बाद गेहूं घोटाला मामला उजागर हुआ है जहां 93 लाख से अधिक कीमत का 13 ट्रक गेहूं लापता हो गया - Satna News

Satna News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में बड़ा घोटाला (Big Scam) उजागर हुआ है जहां 93 लाख से अधिक कीमत का 13 ट्रक गेहूं उपार्जन केंद्र से वेयरहाउस के लिए निकला था लेकिन बीच रास्ते में ही लापता हो गया गेहूं से लदे इन ट्रक का कोई सुराग नहीं मिला जब मामले की जांच की गई तो पाया गया कि सतना जिले (Satna District) में बड़ा गेहूं घोटाला हुआ है.

इस गेहूं घोटाले में कई बड़े अधिकारी कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है जिसकी जांच की जा रही है इस मामले को लेकर कलेक्टर स्वप्निल वानखेड़े (Collector Swapnil Wankhede) ने जांच के निर्देश दिए उन्होंने दो डिप्टी कलेक्टरों को जांच का जिम्मा सौंपा है. बताया जाता है कि कारीगोही के उर्पाजन केन्द्र से बेयरहाउस के लिए निकला 13 गेहू बेयरहाउस नही पहुचा.

यह मामला उजागर होने के बाद हड़कम्प मच गया बताया जाता है कि जिन गाडियों की टीसी जनरेट की गई है उनमें से कई ट्रक 8 से 13 मई के बीच सतना जले के बाहर दूसरे राज्य में भाड लेकर गये हुये थे, हालांकि उर्पाजन और खाद्यान का परिवहन करने वाले वाहनो में जीपीएस भी लगे हुये है लेकिन इसके बाद भी लोकेशन का पता नही लग सका है.

ALSO READ: MP Free Laptop Yojana 2024: एमपी बोर्ड 12वीं के छात्रों को बड़ी खुशखबरी, 90 हजार छात्रों को इस दिन मिलेगा लैपटॉप का पैसा

डीएम नान के नाम से बनी थी फर्जी सर्वेयर आईडी

सतना जिले में 93 लाख के गेहूं घोटाले मामले में नया मोड़ सामने आया है बता दें कि नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक (डीएम नान) के लाॅगिन से सर्वेयर व इश्यू सेंटर के आपरेटर की आईडी 9981727160 मोबाइल नबंर से दो फर्जी आईडी जनरेट हुई.

डीएम की लागिन से अगर कोई आईडी बनती है तो उसमें OTP का मैसेज आता है, जिस मोबाइल फोन पर ओटीपी का मैसेज आता है वह अधिकतर नान के ऑपरेटर के पास ही रहता है क्योंकि हर काम के लिए बार-बार ओटीपी की जरूरत पड़ती है इसलिए अधिकारी उसे मोबाइल फोन को अपने पास नहीं रखते.

ALSO READ: MP News: एमपी में माननीय अब करेंगे इनोवा क्रिस्टा की सवारी, वित्त विभाग से 4.75 करोड रुपए मंजूर

8 मई को बनी थी फर्जी सर्वेयर आईडी

सतना जिले में हुए गेहूं घोटाले के मामले में जब जांच की गई तो पाया गया की 8 में को फर्जी सर्वेयर आईडी बनाई गई थी यह आईडी सतीश कुमार द्विवेदी सर्वेयर मोबाइल नंबर 9981727160 से जनरेट की गई थी, फिलहाल अभी इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही सामने आएगा कि इस गेहूं घोटाले में कौन-कौन शामिल है.

Satna News: सतना जिले में 93 लाख का गेहूं घोटाला, डीएम नान के नाम से बनी थी फर्जी आईडी

ALSO READ: MP Uparjan 2024: मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ी खुशखबरी, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिया तोहफा

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!